MLA Kishore Jorgewar Resolves Ganesh Idol Blockage at Jatpura Gate, Devotees Thank Him

चंद्रपुर शहर में गणेश उत्सव के दौरान एक घटना ने विशेष ध्यान खींचा, जब गंज वॉर्ड के युवक गणेश मंडल की भव्य गणेश प्रतिमा जटपूरा गेट के संकरे रास्ते में अटक गई। गणेश विसर्जन का यह पावन अवसर था, लेकिन प्रतिमा का आकार बड़ा होने के कारण यह गेट से निकलने में बाधा उत्पन्न कर रही थी।

घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन ने पहले गणेश मंडल के पदाधिकारियों से मूर्ति को वापस ले जाने की अपील की, लेकिन मंडल ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

रात 3 बजे, गणेश मंडल के पदाधिकारियों ने आमदार किशोर जोरगेवार को स्थिति की जानकारी दी। आमदार जोरगेवार ने तुरंत मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया कि रास्ते में लगे बॅरिकेडिंग को हटाया जाए ताकि गणेश प्रतिमा का विसर्जन सुगम हो सके।

आमदार के हस्तक्षेप से प्रतिमा का मार्ग प्रशस्त हुआ और जटपूरा गेट के रास्ते से मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाया गया। गणेश भक्तों ने इस सराहनीय कार्य के लिए आमदार किशोर जोरगेवार का तहे दिल से आभार व्यक्त किया।

गणेशोत्सव की इस घटना ने साबित किया कि सही समय पर लिया गया निर्णय कैसे भक्तों की आस्था और परंपराओं को सुरक्षित रख सकता है।