WCL के दुर्गापुर ओपनकास्ट में गत रात करीब 10:30 बजे अंडर ग्राउंड मैनेजर जरपला बालकृष्ण ने नशे की हालत में यहां कार्यरत माइनिंग सरदार संकल्प कुंभारे की पिटाई कर दी। इससे खदान परिसर में हंगामा हुआ। पुलिस को सूचना मिलते ही जांच व पूछताछ शुरू हुई। इस बीच आज सुबह से ही कोयला कामगारों के 5 संगठनों ने इस मारपीट का विरोध जताया। पीड़ित कुंभारे के समर्थन में खदान को बंद करा दिया। चक्काजाम आंदोलन से कोयला उत्पादन ठप हुआ। दोषी अफसर पर कार्रवाई की मांग की गई। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंडरग्राउंड मैनेजर बालकृष्ण जरपाला ने माइनिंग सरदार संकल्प कुंभारे पर हमला कर उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया। वारदात के बाद कामगारों ने हंगामा किया। कामगार संगठनों के पदाधिकारी व कामगारों की भीड़ इकट्ठा हुई। हमला करने वाले अधिकारी बालकृष्ण पर सख्त कार्रवाई की मांग उठाई गई। जानकारी मिलते ही दुर्गापुर पुलिस थाने के थानेदार अपने सहयोगियों के साथ खदान परिसर एवं अस्पताल परिसर में पहुंच कर उपस्थित लोगों से पूछताछ की। 

16 सितंबर से चंद्रपुर-बल्लारशाह मार्ग पर दौड़ेगी वंदे भारत: यात्रियों को मिलेगी तेज और आरामदायक सेवा

15 सितंबर 2024 को विभिन्न 5 कामगार संगठनों ने इस घटना के खिलाफ़ पूरे दुर्गापुर खदान को बंद कर दिया। अंडरग्राउंड मैनेजर बालकृष्ण को सस्पेंड करने, उसका आउट ऑफ एरिया ट्रांफर करने, माइनिंग सरदार संकल्प कुंभारे जब तक ठीक नहीं हो जाते तब तक उन्हें ऑन ड्यूटी ट्रीट करने तथा प्रबंधन द्वारा माफिनामा देने की मांग की है। साथ ही आंदोलनकर्ताओं ने चक्काजाम कर दिया। इन्मोसा, एससीएसटी ओबीसी काउंसिल भी इसमें शामिल हुए। जब तक फैसला नहीं होगा, तब तक खदान बंद रखने की चेतावनी दी गई। अब इस मामले में वेकोलि प्रबंधन क्या कार्रवाई करेगा, इस ओर सभी का ध्यान है।