"MLA Kishor Jorgewar Distributes Bicycles to 2002 Schoolgirls, Announces Plan to Distribute 5000 More on Vijayadashami"

रूरतमंद छात्राओं की शैक्षणिक यात्रा को सहज और सुगम बनाने के लिए, 2002 स्कूली छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। इस कार्यक्रम का आयोजन जिला खनिज प्रतिष्ठान निधि के अंतर्गत किया गया, जहां विधायक किशोर जोरगेवार ने कहा कि आगामी विजयादशमी तक 5000 छात्राओं को साइकिलें दी जाएंगी। साइकिल वितरण कार्यक्रम में जोरगेवार ने यह भी कहा कि जिस समाज में महिलाओं का सम्मान होता है, वही समाज सच्चे अर्थों में संपन्न माना जाता है।

उन्होंने यह भी बताया कि माता महाकाली महोत्सव के अंतर्गत 9999 कन्याओं का पूजन हो या फिर छात्राओं को साइकिल वितरित करना हो, उन्हें स्त्री शक्ति का सम्मान करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि शिक्षा पूरी न कर पाने का दर्द बहुत बड़ा होता है, और इसीलिए वे अगले साल अधिक छात्राओं को साइकिल देने की योजना बना रहे हैं ताकि उनका शैक्षणिक सफर आसान हो सके।

उन्होंने शहर के विकास के लिए 56 करोड़ 90 लाख रुपये की धनराशि मंजूर करवाने की भी जानकारी दी, जो दीक्षाभूमि के विकास के लिए इस्तेमाल होगी। इसके अलावा, 11 स्थानों पर अध्ययन कक्ष (अभ्यासिका) बनाने का संकल्प है, जिनमें से 8 कक्ष शुरू हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग बेसहारा हैं, उन्हें "अम्मा का टिफिन" नामक सेवा के तहत भोजन प्रदान किया जा रहा है। विधायक निधि का उपयोग शहर के विकास के लिए किया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वंचितों के कल्याण के लिए हर कदम उठाया जाए।

इस अवसर पर स्कूली छात्राओं और उनके अभिभावकों ने हर्ष व्यक्त किया। सुबह 8 बजे से उपस्थित सभी विद्यार्थियों को नाश्ता प्रदान किया गया। कार्यक्रम का प्रस्ताव आयुक्त एवं प्रशासक विपिन पालीवाल ने रखा, जबकि साइकिल वितरण अतिरिक्त आयुक्त चंदन पाटिल की निगरानी में संपन्न हुआ। इस अवसर पर कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही, जिनमें उपायुक्त मंगेश खवले, रवींद्र भेलावे, शहर अभियंता विजय बोरीकर, सहायक आयुक्त शुभांगी सूर्यवंशी, और कई अन्य लोग शामिल थे।